राजनीति

BJP के खिलाफ धुआंधार बैटिंग करने वाले उपेंद्र कुशवाहा JDU से नाराज, मंत्रिमंडल में नहीं मिली जगह तो...

Satbir Singh
15 Aug 2022 1:31 PM GMT
BJP के खिलाफ धुआंधार बैटिंग करने वाले उपेंद्र कुशवाहा JDU से नाराज, मंत्रिमंडल में नहीं मिली जगह तो...
x
उपेंद्र कुशवाहा मंत्री नहीं बनाए जाने से नाराज बताए जा रहे हैं. खबर है कि वह दिल्ली चले गए हैं. बीजेपी के खिलाफ बैटिंग करने वाले कुशवाहा को नीतीश मंत्रिमंडल में शामिल होने की पूरी उम्मीद थी.

जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा पिछले कुछ महीनों से लगातार बीजेपी के खिलाफ जेडीयू के लिए बैटिंग कर रहे थे. जेडीयू की तरफ से कुशवाहा ही वह नेता थे जो नीतीश कुमार पर हुए हर हमले का चुन-चुन कर जवाब दे रहे थे. इसके बाद जब बिहार में सरकार बदली तो उन्हें उम्मीद थी कि सरदार इनाम में मंत्रिमंडल में शामिल करेंगे. लेकिन नीतीश कुमार ने उनके मंत्री बनने के अरमानों पर पानी फेर दिया. जिसके बाद नाराज उपेंद्र कुशवाहा पटना से दूर दिल्ली चले गए.

हालांकि उपेंद्र कुशवाहा का नाम मंत्रिमंडल में शामिल नहीं होने की बात अभी अधिकारिक तौर पर स्पष्ट नहीं है हो सकता है नीतीश कुमार अंतिम मौके पर भी उन्हें मंत्रिमंडल में जगह दे दें. इस बीच यह बात भी सामने आ रही है कि वह दिल्ली चले गए हैं. जहां से वह मंत्रिमंडल विस्तार के बाद लौटेंगे.

मंत्री के प्रबल दावेदार थे कुशवाहा

इधर उपेंद्र कुशवाहा को मंत्री नहीं बनाए जाने की बात पर राजनीतिक जानकारों का कहना है कि नीतीश कुमार का यह फैसला समझ से परे हैं. उपेंद्र कुशवाहा का महागठबंधन सरकार मे मंत्री बनना तय माना जा रहा था. अब यह खबर है कि वह मंत्री नहीं बन रहे हैं. उपेंद्र कुशवाहा ना सिर्फ बीजेपी नेताओं के हमले का जवाब देते रहे हैं. बल्कि लालू प्रसाद यादव और नीतीश कुमार को साथ लाने में भी उनकी भूमिका महत्वपूर्ण रही है. इसके बाद भी यदि उपेंद्र कुशवाहा को मंत्री मंडल में जगह नहीं मिल रह है तो ये सोचने वाली बात होगी.

उपेंद्र कुशवाहा के विरोध में कुशवाहा नेता

वहीं उपेंद्र कुशवाहा के मंत्री नहीं बनाए जाने को लेकर एक नई बात सामने आ रही है. हिन्दूस्तान में छपी खबर के अनुसार. 12 अगस्त की रात को पटना के एक होटल में कुशवाहा नेताओं की बैठक हुई. बैठक में जेडीयू में शामिल कई कुशवाहा नेता भी मौजूद रहे. इस दौरान बैठक में निर्णय हुआ कि नीतीश कुमार कुशवाहा समाज से जिन्हें चाहें मंत्री बनाएं, लेकिन उपेंद्र कुशवाहा को मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिले. इसके बाद ही नीतीश कुमार ने उपेंद्र कुशवाहा को मंत्री नहीं बनाने का निर्णय लिया है. कहा जा रहा है तब उपेंद्र कुशवाहा नाराज होकर पटना से बाहर चले गए हैं.

Satbir Singh

Satbir Singh

    Next Story