राजनीति

Delhi News: मनीष सिसोदिया मामले के बाद दिल्ली CM और एलजी के बीच पहली मुलाकात,क्या दूर होगी कड़वाहट

Sonal Agarwal
10 Sep 2022 8:07 AM GMT
Delhi News: मनीष सिसोदिया मामले के बाद दिल्ली CM और एलजी के बीच पहली मुलाकात,क्या दूर होगी कड़वाहट
x
यह मुलाकात ऐसे समय में हुई है, जब दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल के बीच तनातनी जारी है।

Delhi News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार (9 सितंबर, 2022) को उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने मीटिंग में एलजी से दिल्ली में चारों तरफ फैली गंदगी और कूड़े के पहाड़ को कम करने में हो रही देरी पर चर्चा की।

यह मुलाकात ऐसे समय में हुई है, जब दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल के बीच तनातनी जारी है। आप नेताओं ने उपराज्यपाल पर अपनी पिछली नौकरी के दौरान भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं। वहीं, एलजी ने दिल्ली की आबकारी नीति को लेकर सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। इन दोनों मुद्दों को लेकर आप और एलजी के बीच खींचतान चल रही है।

मुलाकात के बाद पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, "हमारी हर हफ्ते शुक्रवार को एलजी साहब के साथ मीटिंग होती है। मैं दिल्ली में नहीं था कुछ हफ्तों से इसलिए उनसे मुलाकात नहीं हो पाई। काफी अच्छे वातावरण में काफी अच्छी मीटिंग हुई और कई सारे मुद्दों पर हमने बात की। मैंने उनसे निवेदन किया कि मिलकर एमसीडी को दुरुस्त करते हैं क्योंकि दिल्ली में गंदगी बहुत फैलती जा रही है। दूसरा जो कूड़े के पहाड़ हैं उन्हें कम करने के लिए दिल्ली सरकार की तरफ से कोई भी मदद चाहिए तो हम तैयार हैं।"

इस दौरान मुख्यमंत्री ने दिल्ली की आजाद मार्केट में बिल्डिंग गिरने से हुए बड़े हादसे पर दुख जताया। उन्होंने कहा, "इस हादसे में तीन लोगों की मौत हुई है, मैं भगवान से उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं और उनके परिवारों को दिल्ली सरकार की तरफ से उचित मुआवजा दिया जाएगा। इस तरह की घटनाओं रोकने के लिए जो भी किया जा सकता है वो करेंगे।"

वहीं, दिल्ली सरकार और एलजी के बीच जारी खींचतान को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि ये दुर्भाग्यवश है जो भी हुआ और मैं उम्मीद करता हूं कि स्थिति सुधरनी चाहिए। बता दें कि दिल्ली की आबकारी नीति को लेकर उपराज्यपाल ने सीबीआई जांच की सिफारिश की थी, जिसमें शराब लाइसेंसधारियों को छूट देने सहित कथित अनियमितताएं थीं। चूंकि आबकारी विभाग उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के अंतर्गत आता है, इसलिए वह भी जांच के दायरे में आ गए।

वहीं, आप नेताओं ने उपराज्यपाल पर अपनी पिछली नौकरी के दौरान भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। इसके बाद एलजी ने आम आदमी पार्टी के 4 नेताओं के खिलाफ मानहानि का नोटिस जारी कर उनके बारे में झूठी खबरें फैलाने का आरोप लगाया था। जिन नेताओं के खिलाफ नोटिस जारी किया गया था उनमें संजय सिंह और आतिशी मार्लेना भी शामिल थे। आप का आरोप था कि खादी और ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी) में कार्यरत रहते हुए खादी ग्रामोद्योग भवन के दो कैशियरों ने उनके कहने पर पुराने नोट बदलवाए।

Sonal Agarwal

Sonal Agarwal

    Next Story