राजनीति

Goa Politics Update: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने किया बड़ा दावा! इस राज्य में Congress के 8 विधायक होंगे BJP में शामिल

Satbir Singh
14 Sep 2022 6:46 AM GMT
Goa Politics Update: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने किया बड़ा दावा! इस राज्य में Congress के 8 विधायक होंगे BJP में शामिल
x
Goa Politics Update: गोवा में कांग्रेस के 8 विधायक बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. गोवा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सदानंद शेत तनवड़े ने दावा किया है कि कांग्रेस के 8 विधायक पार्टी के संपर्क में हैं.

Goa Congress MLAs join BJP: गोवा की राजनीति से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. सूत्रों के मुताबिक, गोवा में कांग्रेस पार्टी में फूट पड़ गई है. कांग्रेस के 8 विधायक बीजेपी में शामिल होने वाले हैं. ये सभी विधायक फिलहाल विधानसभा में मौजूद हैं. इस खबर के बाद गोवा में सियासत गर्म हो गई है.

ये विधायक होंगे बीजेपी में शामिल

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के बीच उसके अपने ही लोग किनारा कर रहे हैं. गोवा में कांग्रेस के 8 विधायक भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं. इनमें दिगंबर कामत, माइकल लोबो, दलीला लोबो, राजेश फलदेसाई, केदार नाइक, संकल्प अमोनकर, अलेक्सो सिकेरा और रूडोल्फ फर्नांडीस का नाम शामिल है.

BJP प्रदेश अध्यक्ष ने दी जानकारी

यह जानकारी गोवा में BJP प्रदेश अध्यक्ष ने सदानंद शेत तनवड़े ने दी. 40 सदस्यों वाली गोवा विधानसभा में कांग्रेस के 11 और भाजपा के पास 20 विधायक हैं. जुलाई 2019 में भी इसी तरह कांग्रेस के 10 विधायक भाजपा में शामिल हो गए थे.

कांग्रेस ने की थी विधायकों पर कार्रवाई

बता दें कि इसी साल जुलाई में कांग्रेस ने पार्टी विरोधी साजिश में शामिल होने का आरोप लगाकर दिगंबर कामत और माइकल लोबो पर कार्रवाई की थी. उस वक्त कांग्रेस टूट से बचने के लिए अपने 5 विधायकों को चेन्नई शिफ्ट कर दिया था.

2019 में कांग्रेस के 15 में 10 विधायक बीजेपी में गए थे

इससे पहले 2019 में कांग्रेस के 15 में से 10 विधायक BJP में शामिल हुए थे. इसमें नेता विपक्ष चंद्रकांत कावलेकर भी शामिल थे. गोवा के CM प्रमोद सावंत ने कांग्रेस के सभी बागी विधायकों को BJP में शामिल करवाया था.

Satbir Singh

Satbir Singh

    Next Story