राजनीति

Bihar: JDU अध्यक्ष ने दिए पार्टी में छंटनी के संकेत, 'डूबते जहाज' को लेकर आरसीपी पर पलटवार

Satbir Singh
7 Aug 2022 1:14 PM GMT
Bihar: JDU अध्यक्ष ने दिए पार्टी में छंटनी के संकेत, डूबते जहाज को लेकर आरसीपी पर पलटवार
x
Bihar Politics: बिहार में आरसीपी सिंह पर लगे आरोपों के बाद से सियासी घमासान मचा हुआ है. अब जदयू अध्यक्ष ललन सिंह ने आरसीपी सिंह पर निशाना साधा है

Bihar Politics News: बिहार की राजनीति में पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह को लेकर बयानबाजी तेज हो गई है. भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे आरसीपी सिंह ने कल शनिवार को जेडीयू से इस्तीफा दे दिया था. जेडीयू के ही कुछ नेताओं ने उनके ऊपर बेहिसाब संपत्ति का आरोप लगाया है.

जिसके बाद पार्टी ने आरसीपी सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी कर फौरन जवाब मांगा था. जवाब देने के बजाय आरसीपी सिंह ने जेडीयू से इस्तीफा दे दिया था और बिहार के सीएम नीतीश कुमार को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी थी. अब जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने नाम न लेते हुए आरसीपी सिंह पर निशाना साधा है.

'नीतीश की छवि खराब करने की साजिश'

ललन सिंह ने कहा कि कुछ लोग नीतीश कुमार की छवि खराब करने की साजिशों में जुटे हुए हैं. जदयू को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने की क्या जरूरत है? 2019 में ही, आम सहमति पर पहुंचने के बाद, सीएम नीतीश कुमार ने स्पष्ट कर दिया कि हम केंद्र सरकार में शामिल नहीं होंगे और हम इसके साथ काफी मजबूती से खड़े हैं.

चिराग पासवान को भी घेरा

पिछले बिहार विधानसभा चुनाव का जिकर करते हुए ललन सिंह ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ साजिश थी और इसलिए हमने (विधानसभा में) केवल 43 सीटें जीतीं. लेकिन अब हम सतर्क हैं. 2020 के चुनाव में एक मॉडल चिराग पासवान के नाम से सामने आया, जबकि दूसरा अभी बन रहा है.

आरसीपी सिंह पर बोला हमला

उन्होंने आरसीपी सिंह के जदयू को डूबता जहात बताने वाले बयान पर निशाना साधते हुए कहा कि जदयू डूबता जहाज नहीं है. कुछ लोग इसे नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं. नीतीश कुमार ने उन लोगों की पहचान की जो इसे नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे थे और इसे ठीक करने के लिए कदम उठाए हैं.

Satbir Singh

Satbir Singh

    Next Story