Movie prime

IAS Tina Dabi के बाद अब UPSC Topper Srushti Deshmukh की मार्कशीट वायरल! आप देखें कितने आए थे नंबर?

 
IAS Tina Dabi के बाद अब UPSC Topper Srushti Deshmukh की मार्कशीट वायरल! आप देखें कितने आए थे नंबर?

सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाली आईएएस ऑफिसर टीना डाबी हाल ही में अपने मार्कशीट को लेकर चर्चा में रही है. टीना डाबी की 12वीं की मार्कशीट सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी. अब IAS Officer सृष्टि देशमुख की 12वीं की मार्कशीट वायरल हो रही है. IAS सृष्टि मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल की रहने वाली हैं. बता दें कि उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है. सृष्टि देशमुख सोशल मीडिया पर आए दिन छात्रों को स्टडी टिप्स देते नजर आती हैं.

आईएएस सृष्टि देशमुख (IAS Srushti Deshmukh) ने पहले अटेंप्ट में यूपीएससी परीक्षा (upsc exam) पास कर ली थी. उन्होंने साल 2018 में यूपीएससी परीक्षा (upsc exam) पास कर एक अलग इतिहास रच दिया था. वे सोशल मीडिया पर भी काफी पॉपुलर हैं. इंस्टाग्राम पर उनके 10 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं.

IAS Srushti Deshmukh Marksheet वायरल

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सृष्टि देशमुख की 10वीं और 12वीं की मार्कशीट वायरल हुई है. लेकिन किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उनकी मार्कशीट नहीं है. यह महज एक अफवाह है. हालांकि, आईएएस सृष्टि देशमुख (IAS Srushti Deshmukh) शुरू से पढ़ाई में अव्वल रहीं हैं. उन्होंने दसवीं की परीक्षा 10 सीजीपीए और सीबीएसई से 12वीं में 93.2 फीसदी नंबर हासिल किए थे.

UPSC Topper रह चुकी हैं सृष्टि

सृष्टि देशमुख ने यूपीएससी परीक्षा (upsc exam) 2018 में 5वीं रैंक हासिल की थी. उन्होंने महिला उम्मीदवारों में टॉप किया था. सबसे खास बात है कि आईएएस सृष्टि ने UPSC Exam की तैयारी इंजीनियरिंग की पढ़ाई के दौरान शुरू की थी. सृष्टि देशमुख का जन्म 28 मार्च 1996 को भोपाल में हुआ था. सृष्टि जयंत देशमुख महज 23 साल की उम्र में आईएएस बन गई थीं.

सृष्टि देशमुख ने भोपाल के कार्मेल कॉन्वेंट स्कूल से स्कूली शिक्षा पूरी की है. इंटरमीडिएट के बाद उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई शुरू कर दी थी. वे अपनी सफलता का क्रेडिट अपने परिवार को देती हैं. वो मध्यप्रदेश कैडर की आईएएस हैं. वर्तमान में मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले के गाडरवारा में उपखंड अधिकारी पद पर पोस्टेड हैं.