खेल

IPL के बीच क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर, मुंबई के इस खिलाड़ी ने दुनिया को कहा अलविदा

Editor
25 April 2022 4:30 AM GMT
IPL के बीच क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर, मुंबई के इस खिलाड़ी ने दुनिया को कहा अलविदा
x

दुनियाभर के क्रिकेट फैंस की नजरें भारत में खेले जा रहे आईपीएल सीजन 15 (IPL- 15) पर हैं. लेकिन इसी बीच एक बुरी खबर ने दुनियाभर के क्रिकेट फैंस को सदमे में डाल दिया है. 


नई दिल्ली। Rajesh Verma Died: इस वक्त दुनियाभर के क्रिकेट फैंस की नजरें भारत में खेले जा रहे आईपीएल सीजन 15 (IPL- 15) पर हैं. दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग में तमाम देशों के बड़े-बड़े क्रिकेटर अपना जलवा दिखाते हुए नजर आ रहे हैं. लेकिन इसी बीच क्रिकेट फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. दरअसल मुंबई के एक दिग्गज क्रिकेटर का अचानक निधन हो गया है.

इस क्रिकेटर ने कहा दुनिया को अलविदा

मुंबई के पूर्व तेज गेंदबाज और 2006-07 रणजी ट्रॉफी खिताब जीतने वाली टीम के सदस्य रहे राजेश वर्मा (Rajesh Verma) का रविवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वर्मा अभी सिर्फ 40 साल के ही थे. मुंबई के उनके पूर्व साथी खिलाड़ी भाविन ठक्कर ने उनके निधन की पुष्टि की. अपने करियर में 7 ही प्रथम श्रेणी मैच खेल सके वर्मा 2006-07 में मुंबई की रणजी ट्रॉफी चैम्पियन टीम के अहम सदस्य थे.

घरेलू क्रिकेट में रहा है नाम

राजेश वर्मा (Rajesh Verma) ने 2002-03 में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में डेब्यू किया और पंजाब के खिलाफ 2008 में ब्रेबोर्न स्टेडियम में आखिरी मैच खेला था. उन्होंने 7 मैचों में 23 विकेट लिए. इसके अलावा उन्होंने 11 ‘लिस्ट ए’ मैच खेलकर 20 विकेट चटकाए. राजेश वर्मा ने वर्ल्ड कप जीत चुके दिग्गज क्रिकेटर दिलीप वेंगसरकर के एल्फ अकादमी में क्रिकेट से जुड़ीं बारीकियां सीखीं. आईपीएल के बीच इस खबर ने दुनियाभर के क्रिकेट फैंस को एक सदमा दे दिया है.

यॉर्कर के लिए थे मशहूर

राजेश वर्मा (Rajesh Verma) ने बहुत ही कम समय में घरेलू क्रिकेट में एक अच्छा नाम कमा लिया था. खासकर वो अपनी यॉर्कर गेंदों के लिए लोगों के बीच काफी फेमस थे. उनका एक पारी में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी रिकॉर्ड 97 रन देकर 5 विकेट लेना रहा. इसके अलावा 4 टी20 मैच में राजेश ने 5 विकेट प्राप्त किए.

Editor

Editor

GazetteToday को 2017 तक लॉन्च किया गया था। डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से समाचार पेश करते हुए, GazetteToday ने अपने शुरुआती लॉन्च के तुरंत बाद महीनों में खुद का नाम बनाया।

    Next Story