खेल

IPL 2022 से पहले फैंस के लिए बुरी खबर! मैदान में बैठकर मैच देखने पर आया बड़ा अपडेट

Editor
20 March 2022 7:54 AM GMT
IPL 2022 से पहले फैंस के लिए बुरी खबर! मैदान में बैठकर मैच देखने पर आया बड़ा अपडेट
x

IPL 2022 शुरू होने से पहले ही क्रिकेट फैंस को तगड़ा झटका लग सकता है। महाराष्ट्र सरकार आईपीएल 2022 के मैचों में फैंस की एंट्री बैन कर सकती है। 


नई दिल्ली: IPL 2022 अब बस कुछ ही दिन बाद ही शुरू होने वाला है। 26 मार्च को पहला मैच कोलकाता और चेन्नई के बीच खेला जाएगा, लेकिन इससे पहेल फैंस के लिए बहुत ही बुरी खबर आई है, क्योंकि अब IPL 2022 का आयोजन बंद दरवाजों के बीच हो सकता है। आइए जानते हैं, कैसे।

फैंस को लगा तगड़ा झटका
IPL 2022 के लिए फैंस को तगड़ा झटका लग सकता है। अब IPL 2022 को बिना दर्शकों के कराया जा सकता है। पहले महाराष्ट्र सरकार ने टूर्नामेंट में 25 प्रतिशत दर्शकों के आने की अनुमति दी थी, लेकिन अब इस आदेश को वापस लिया जा सकता है। केंद्र सरकार ने महाराष्ट्र सरकार से राज्य में नए कोविड-19 खतरे की चेतावनी दी है, जिसका IPL पर असर पर पड़ा है। IPL 2022 के ज्यादातर मैच मुंबई के मैदान पर खेले जाने हैं।

केंद्र ने राज्यों को जारी किया अलर्ट
महाराष्ट्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया है कि हमें केंद्र सरकार से अलर्ट रहने के लिए एक पत्र मिला है क्योंकि यूरोपीय देशों, साउथ कोरिया और चीन में कोविड -19 के मामलों में वृद्धि हुई है। इसी के तहत हमारे स्वास्थ्य विभाग ने पत्र जारी कर सतर्क रहने और आवश्यक कदम उठाने को कहा था। IPL मैच पर हम अभी टिप्पणी नहीं करना चाहते हैं।


मुंबई में होंगे सबसे ज्यादा मैच
कोरोना महामारी की वजह से ज्यादतर मुकाबले महाराष्ट्र में होंगे। लीग राउंड में कुल 70 मुकाबले होने हैं। मुंबई के तीन वेन्यू वानखेड़े स्टेडियम, डीवाई पाटिल और ब्रेबोर्न में कुल 55 मुकाबले खेले जाएंगे। इसके अलावा पुणे में 15 मैच होंगे। सभी 10 टीमें वानखेड़े और डीवाई पाटिल में 4-4 मुकाबले खेलेंगी। इसके अलावा उन्हें पुणे और ब्रेबोर्न में 3-3 मैच खेलने होंगे। मौजूदाद सीजन से टी20 लीग में मैचों की संख्या 60 से बढ़कर 74 हो गई है।

कोरोना महामारी से प्रभावित रहा है IPL
कोरोना महामारी की वजह से IPL प्रभावित रहा है। पिछले साल कोरोना की वजह से IPL को यूएई शिफ्ट किया गया था। अब कोरोना के प्रकोप के कारण ही IPL 2022 का आयोजन महाराष्ट्र में होना है। महाराष्ट्र में कोरोना के 171 नए मामले आए हैं। इसके लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकार अभी से अलर्ट पर हैं और इसके लिए कोई भी ढील नहीं देना चाहती है।

Editor

Editor

GazetteToday को 2017 तक लॉन्च किया गया था। डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से समाचार पेश करते हुए, GazetteToday ने अपने शुरुआती लॉन्च के तुरंत बाद महीनों में खुद का नाम बनाया।

    Next Story