खेल

ICC T20 Rankings, KL Rahul: टॉप 10 में इकलौते केएल राहुल, बाकी कोई भारतीय नहीं

Editor
13 April 2022 1:34 PM GMT
ICC T20 Rankings, KL Rahul: टॉप 10 में इकलौते केएल राहुल, बाकी कोई भारतीय नहीं
x

ICC T20 Rankings KL Rahul: बुधवार को जारी हुई आईसीसी रैंकिंग में भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल इकलौते भारतीय हैं. वहीं पाकिस्तान के बाबर आजम अभी भी टॉप पर हैं. 


ICC T20 Rankings KL Rahul: भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) आईसीसी की ताजा टी20 रैंकिंग (ICC T20 Ranking) में टॉप-10 में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं. अब राहुल बल्लेबाजों की सूची में 10वें स्थान पर हैं, जिसका नेतृत्व पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) कर रहे हैं और टीम के साथी मोहम्मद रिजवान नंबर 3 पर हैं. भारत के ऑल-फॉर्मेट कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 14वें स्थान पर हैं, जबकि पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) 16वें स्थान पर हैं.

शाहीन अफरीदी का रहा जलवा

गेंदबाजों की टी20 रैंकिंग में, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकमात्र टी20 में पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) के 2/21 के स्कोर से वह चार पायदान ऊपर चढ़कर 10वें नंबर पर पहुंच गए. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (Josh Hazelwood) एक स्थान की गिरावट के साथ नंबर 3 पर आ गए हैं, जबकि इंग्लैंड के आदिल राशिद (Adil Rashid) नंबर 2 पर मौजूद हैं.

टेस्ट में जडेजा, अश्विन को फायदा

ऑलराउंडरों के लिए टेस्ट रैंकिंग में भारत के रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) शीर्ष दो स्थानों पर बने हुए हैं, जबकि गेंदबाजों के लिए टेस्ट रैंकिंग में अश्विन और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस के बाद क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं. टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजों में रोहित शर्मा (8वें) और कोहली (10वें) टॉप 10 में शामिल हैं. इस सूची में ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन टॉप पर हैं.

केशव महाराज को बढ़त

दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच सीरीज के समापन के बाद टेस्ट खिलाड़ी रैंकिंग में कुछ हलचल हुई है. स्पिनर केशव महाराज (Keshav Maharaj), जिन्होंने अंतिम मैच में बल्ले और गेंद दोनों के साथ योगदान दिया, जिससे उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज से नवाजा गया. अब वह गेंदबाजों की रैंकिंग में 21वें और ऑलराउंडरों में 13वें स्थान पर पहुंच गए.

Editor

Editor

GazetteToday को 2017 तक लॉन्च किया गया था। डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से समाचार पेश करते हुए, GazetteToday ने अपने शुरुआती लॉन्च के तुरंत बाद महीनों में खुद का नाम बनाया।

    Next Story