खेल

IPL 2022 Lucknow Super Giants: मार्क वुड की जगह ले सकते हैं ये 3 गेंदबाज, तीसरा खिलाड़ी है सबसे धाकड़

Editor
20 March 2022 7:45 AM GMT
IPL 2022 Lucknow Super Giants: मार्क वुड की जगह ले सकते हैं ये 3 गेंदबाज, तीसरा खिलाड़ी है सबसे धाकड़
x

आईपीएल के आगाज से पहले लखनऊ की टीम को बड़ा झटका लगा। तेज गेंदबाज मार्क वुड चोटिल होकर पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए। अब उनकी जगह केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम को किसी नए खिलाड़ी को शामिल करना होगा।


नई दिल्ली: IPL 2022 Lucknow Super Giants: आईपीएल के आगाज से पहले लखनऊ की टीम को बड़ा झटका लगा। तेज गेंदबाज मार्क वुड चोटिल होकर पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए। अब उनकी जगह केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम को किसी नए खिलाड़ी को शामिल करना होगा।

लखनऊ के लिए इस रेस में कई तेज गेंदबाज शामिल हैं। मार्क वुड का बाहर होना लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए एक बड़ा झटका है। लखनऊ टीम की कमान केएल राहुल के हाथों में है, तेज गेंदबाजी विकल्प के रूप में उनके पास दुष्मांथा चमीरा, आवेश खान, अंकित राजपूत शामिल हैं। मार्क वूड की जगह यह खिलाड़ी लखनऊ के लिए बेहतर रिप्लेसमेंट हो सकते हैं।

साढ़े 7 करोड़ में खरीदे गए थे मार्क वुड
रिपोर्ट के अनुसार वुड पिछले सप्ताह वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दौरान दाहिनी कोहनी में चोट लगने के कारण 26 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल में नहीं खेल पाएंगे। आईपीएल की नयी टीम लखनऊ सुपर जायंट्स ने पिछले महीने खिलाड़ियों की नीलामी में वुड को 7।5 करोड़ रुपये में खरीदा था।

इन 3 तेंज गेंदबाजों पर सभी की नजरें
डेविड वीस
केन रिचर्डसन
एंड्रयू टाई

डेविड वीस औक रिचर्डसन भी बना सकते हैं जगह

  1. कनाडा में एक ट्रक चालक का वेतन आपको आश्चर्यचकित कर सकता है
  2. कनाडा में ट्रक ड्राइविंग नौकरियां | विज्ञापन खोजो
  3. डेविड वीस 2021 टी-20 विश्व कप में नामीबिया की तरफ से खेलने वाले डेविड वीस भी मार्क वुड की जगह एक बेहतर रिप्लेसमेंट साबित हो सकते हैं। डेविड वीस टीम में एक ऑलराउंडर की भूमिका भी निभा सकते हैं।

केन रिचर्डसन पुणे वॉरियर्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स की ओर से लीग में शामिल हो चुके केन रिचर्डसन भी इंग्लिश तेज गेंदबाज मार्क वुड के बेहतर रिप्लेसमेंट साबित हो सकते हैं। केन मार्क वुड की तरह ही बेहतर पेस और सीम के साथ गेंदबाजी करने में माहिर हैं। उन्होंने 15 लीग मुकाबलों में 19 विकेट हासिल किए हैं।

एंड्रयू टाई का बॉलिंग औसत सबसे धारदार
मार्क वुड मैच जिताऊ गेंदबाज हैं और उनकी जगह एंड्रयू टाई ले सकते हैं। IPL में 27 मुकाबले खेल चुके एंड्रयू टाई लखनऊ टीम के लिए मार्क वुड के रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल हो सकते हैं। अभी तक एंड्रयू टाई IPL में शानदार खेल दिखा चुके हैं। टाई ने 27 मुकाबलों में 40 विकेट हासिल किए हैं। एंड्रयू टाई इस मेगा ऑक्शन में अनसोल्ड खिलाड़ी रहे हैं।

गौतम गंभीर बनाए गए मेंटर
लखनऊ की टीम ने पंजाब किंग्स के पूर्व कप्तान केएल राहुल को 17 करोड़ रुपये की कीमत पर रिटेन किया था। टीम ने गौतम गंभीर को मेंटर बनाया है। राहुल की राशि आईपीएल इतिहास की सबसे अधिक रिटेंशन फीस है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस को 9।2 करोड़ और युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को 4 करोड़ रुपये में रिटेन करने का फैसला किया था।

Editor

Editor

GazetteToday को 2017 तक लॉन्च किया गया था। डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से समाचार पेश करते हुए, GazetteToday ने अपने शुरुआती लॉन्च के तुरंत बाद महीनों में खुद का नाम बनाया।

    Next Story