खेल

IPL 2022: Rishabh Pant ने ली राहत की सांस, Delhi Capitals में हुई इस खतरनाक गेंदबाज की वापसी

Editor
20 March 2022 7:34 AM GMT
IPL 2022: Rishabh Pant ने ली राहत की सांस, Delhi Capitals में हुई इस खतरनाक गेंदबाज की वापसी
x

आईपीएल 2022 से पहले ऋषभ पंत के लिए बड़ी खुशखबरी आई है। उनका एक स्टार गेंदबाज टीम में वापस लौट आया है। ये प्लेयर चंद गेंदों में ही मैच का नक्शा बदल देता है और इस खिलाड़ी की गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है। 


नई दिल्ली: आईपीएल 2022 की शुरुआत 26 मार्च से हो रही है। अब इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के लिए एक खुशखबरी आई है। उसका एक स्टार गेंदबाज टीम में वापस लौट आया है। इससे ऋषभ पंत के टीम की गेंदबाजी आक्रामण को मजबूती मिलेगी। दिल्ली कैपिटल्स अपना पहला मैच 27 मार्च को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगी।

दिल्ली कैपिटल्स में वापस आया ये खिलाड़ी
दिल्ली कैपिटल्स के स्टार गेंदबाज एनरिच नोर्किया वापस दिल्ली आ गए हैं। वह जल्दी ही टीम के साथ जुड़ेगे। नोर्किया अपनी पत्नी के साथ मुंबई पहुंचे। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी शेयर की है। जिसमें वो और उनकी पत्नी मास्क लगाए हुए दिख रहे हैं। इससे ऋषभ पंत ने राहत ही सांस ली होगी। एनरिच बहुत ही शानदार गेंदबाज हैं, जो अपनी गेंदबाजी से विरोधी टीम को धवस्त करने में माहिर हैं।

एनरिच टी20 वर्ल्ड कप के बाद से ही क्रिकेट से दूर
एनरिच नोर्किया काफी दिनों से ही क्रिकेट से दूर हैं। पिछले कुछ दिनों से चर्चा चल रही थी कि वह आईपीएल 2022 में नहीं खेल पाएंगे, लेकिन अब क्रिकेट के मैदान पर उतरने को बेताब हैं। एनरिच नोर्किया को दिल्ली कैपिटल्स ने कैगिसो रबाडा से ऊपर रिटेन किया था। अब इस खतरनाक गेंदबाज की वापसी से दिल्ली के फैंस बहुत ही खुश होंगे।

दिल्ली के पास है युवा कप्तान
भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान है। उनकी कप्तानी में ही दिल्ली टीम ने पिछले सीजन में प्लेऑफ तक का सफर तय किया था। जहां उसे केकेआर से हार का सामना करना पड़ा था। आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स अपना पहला मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगी।वहीं, उनका दूसरा मुकाबला गुजरात टाइटंस के साथ होगा। दिल्ली की टीम ने आईपीएल मेगा ऑक्शन के बाद ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर को अपनी टीम में शामिल किया है। वॉर्नर के साथ पृथ्वी शॉ ओपनिंग करने उतर सकते हैं।

अभी भी है पहले खिताब की तलाश
दिल्ली कैपिटल्स ने एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीता है। अब दिल्ली की कमान युवा ऋषभ पंत के हाथों में हैं। वहीं, उन्होंने डेविड वॉर्नर और शार्दुल ठाकुर सहित कई धाकड़ प्लेयर्स को अपने खेमे में शामिल किया है। वहीं, उनकी गेंदबाजी भी मजबूत दिखाई दे रही है। ऐसे में अब उन्होंने अपने खेमे में शेन वॉटसन को भी शामिल कर लिया है। ऐसे में वह आईपीएल 2022 का खिताब जीतने की प्रबल दावेदार दिखाई दे रही है।

IPL में दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी
आईपीएल में कुल 11 साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी खेलते दिखाई देंगे। जिनमें से 6 खिलाड़ी टेस्ट और 3 वनडे प्लेयर हैं। कागिसो रबाडा पंजाब किंग्स की टीम के लिए खेलेंगे। लुंगी एन्गिडी दिल्ली कैपिटल्स, मार्को यानसन और एडेन मार्करम को सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा है। रासी को राजस्थान रॉयल्स की टीम ने खरीदा है। ड्वेन प्रिटोरियस चेन्नई सुपरकिंग्स और डेविड मिलर गुजरात लायंस की टीम में हैं। वहीं क्विंटन डिकॉक लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम के लिए खेलते दिखाई देंगे।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम:
ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, पृथ्वी शॉ, एनरिक नॉर्टजे, डेविड वॉर्नर, मिशेल मार्श, शार्दुल ठाकुर, मुस्तफिजुर रहमान, कुलदीप यादव, अश्विन हेब्बर, अभिषेक शर्मा, कमलेश नागरकोटी, केएस भरत, मनदीप सिंह, खलील अहमद, चेतन सकारिया, ललित यादव , रिपल पटेल, यश ढुल, रोवमैन पॉवेल, प्रवीण दुबे, लुंगी एनगिडी, विक्की ओस्तवाल, सरफराज खान

Editor

Editor

GazetteToday को 2017 तक लॉन्च किया गया था। डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से समाचार पेश करते हुए, GazetteToday ने अपने शुरुआती लॉन्च के तुरंत बाद महीनों में खुद का नाम बनाया।

    Next Story