खेल

आईपीएल 2022: लॉकी फर्ग्यूसन का वो कैच, जिसने कोलकाता की जेब से छीन लिया मैच

Editor
24 April 2022 3:51 AM GMT
आईपीएल 2022: लॉकी फर्ग्यूसन का वो कैच, जिसने कोलकाता की जेब से छीन लिया मैच
x

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ मैच में लॉकी फर्ग्यूसन ने शानदार कैच लपका. इस कैच के चलते ही गुजरात टाइटन्स (GT) जीत दर्ज करने में कामयाब हो सकी.


नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में अपना डेब्यू सीजन खेल रही गुजरात टाइटन्स (GT) ने अबतक शानदार प्रदर्शन किया है. शनिवार को खेले गए मुकाबले में गुजरात ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 8 रनोंं से शिकस्त दी. गुजरात टाइटन्स की यह सात मुकाबलों में छठी जीत रही और वह अंकतालिका में पहले नंबर पर पहुंच गई है.

वैसे मुकाबले का अहम मोड़ आखिरी ओवर में आंद्रे रसेल का विकेट था, जिसने गुजरात टाइटन्स के पाले में मैच को झुका दिया.रसेल ने मैच के आखिरी ओवर की शुरुआत धमाकेदार छक्के के साथ की, लेकिन अगली गेंद पर जोसेफ ने जोरदार वापसी की. जोसेफ रसेल को एक छोटी गेंद फेंकी, जिसपर रसेल पुल शॉट खेलने में भी सफल रहे.

फर्ग्यूसन ने पकड़ा गजब का कैच

हालांकि, आंद्रे रसेल गेंद‌ पर दूरी से अधिक ऊंचाई हासिल कर पाए. फाइन लेग पर मौजूद पर लॉकी फर्ग्यूसन ने अपनी बाईं ओर दौड़ते हुए शानदार तरीके से कैच को पकड़ने में कामयाब हो जाते हैं. रसेल के आउट होते ही कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत हासिल करने की उम्मीदें टूट गईं.

इससे पहले 14वें ओवर में अभिनव मनोहर ने भी वेंकटेश अय्यर का शानदार कैच लपका था. मनोहर ने राशिद खान की गेंद पर यह कैच बिल्कुल बॉउंड्री लाइन के पास लपका था. ऐसे में गेंद छक्के के लिए भी जा सकती थी. अगर अभिनव अपना थोड़ा भी संतुलन खो बैठते. लेकिन अभिनव ने गेंद पर अपनी नजरें बनाए रखते हुए गेंद को कब्जे में बनाए रखा.

ऐसा रहा मुकाबला...

टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए गुजरात टाइटन्स ने नौ विकेट पर 156 रनों का स्कोर खड़ा किया. हार्दिक पंड्या ने 67, डेविड मिलर ने 27 और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा ने 25 रनों की पारियां खेलीं. केकेआर के लिए टिम साउदी ने 24 रन देकर तीन विकेट चटकाए, जबकि अंतिम ओवर में गेंदबाजी करने आए आंद्रे रसेल ने पांच रन देकर चार खिलाड़ियों को आउट किया.

जवाब में कोलकाता की टीम 20 ओवरों में आठ विकेट पर 148 रन ही बना सकी. केकेआर के लिए आंद्रे रसेल ने सबसे ज्यादा 48 और रिंकू सिंह ने 35 रनों का योगदान दिया. गुजरात की ओर से मोहम्मद शमी, यश दयाल और राशिद खान ने दो-दो विकेट चटकाए.

Editor

Editor

GazetteToday को 2017 तक लॉन्च किया गया था। डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से समाचार पेश करते हुए, GazetteToday ने अपने शुरुआती लॉन्च के तुरंत बाद महीनों में खुद का नाम बनाया।

    Next Story