खेल

पहले T20 मैच के लिए राहुल को सुलझानी होगी ये समस्या, नहीं तो बन जाएगी हार की वजह

Editor
6 Jun 2022 2:47 PM GMT
पहले T20 मैच के लिए राहुल को सुलझानी होगी ये समस्या, नहीं तो बन जाएगी हार की वजह
x
पहले T20 मैच के लिए राहुल को सुलझानी होगी ये समस्या, नहीं तो बन जाएगी हार की वजह

India vs South Africa : भारतीय टीम केएल राहुल की अगुवाई में 9 जून से साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच खेलेगी।इस मैच से पहले कप्तान केएल राहुल को ओपनिंग की समस्या सुलझानी होगी।टीम के पास तीन धाकड़ ओपनर मौजूद हैं, जो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं।

राहुल को सुलझानी होगी ये समस्या
साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में केएल राहुल का ओपनिंग पार्टनर कौन होगा।सभी ये जानना चाहते हैं, क्योंकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया गया है।

टीम के पास ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़ और वेंकटेश अय्यर जैसे ओपनर मौजूद हैं।इन तीनों ही बल्लेबाजों में ईशान किशन ने आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।ऐसे में राहुल उन्हें ओपनिंग के लिए मौका दे सकते हैं।

पहले भी कर चुके हैं ओपनिंग
ईशान किशन भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं।उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भी मौका मिला था।23 साल के इस खिलाड़ी ने अपने छोटे से इंटरनेशनल करियर में 32 के औसत से 121 के स्ट्राइक रेट के साथ अच्छा प्रदर्शन किया है।

उन्होंने भारत के लिए 10 टी20 मैचों में 289 रन बनाए हैं।ईशान किशन के पास बड़ी पारी खेलने की काबिलियत है।वह जब अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं।

मेगा ऑक्शन में खुली थी किस्मत
आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने उन्हें 16 करोड़ 25 लाख रुपये में खरीदा था।ईशान किशन ने मुंबई इंडियंस के लिए कई मैच जिताऊ पारियां खेली।उन्होंने हाल ही समाप्त हुए आईपीएल 2022 के 14 मैचों में 418 रन बनाए।

वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ऋतुराज गायकवाड़ ने 368 रन बनाए और वेंकटेश अय्यर ने सिर्फ 182 रन बनाए।ईशान किशन शानदार लय में नजर भी आ रहे हैं।ऐसे में कप्तान केएल राहुल के साथ ओपनिंग करने ईशान किशन उतर सकते हैं।

साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए टीम इंडिया
केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई , भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक.

Editor

Editor

GazetteToday को 2017 तक लॉन्च किया गया था। डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से समाचार पेश करते हुए, GazetteToday ने अपने शुरुआती लॉन्च के तुरंत बाद महीनों में खुद का नाम बनाया।

    Next Story