खेल

जल्द छिनने वाली है चहल से पर्पल कैप! लिस्ट में अचानक मारी इस घातक बॉलर ने एंट्री

Editor
28 April 2022 5:17 AM GMT
जल्द छिनने वाली है चहल से पर्पल कैप! लिस्ट में अचानक मारी इस घातक बॉलर ने एंट्री
x

IPL 2022 की पर्पल कैप (Purple Cap) को जीतने के लिए कई गेंदबाजों में जंग मची हुई है. इस साल पर्पल कैप जीतने का दावेदार युजवेंद्र चहल को माना जा रहा है, लेकिन एक घातक गेंदबाज अब उनकी जगह छीनने के लिए तैयार है. 


नई दिल्ली। IPL 2022 Purple Cap List: आईपीएल का सीजन 15 इस वक्त धमाकेदार अंदाज में भारत में खेला जा रहा है. आईपीएल (IPL) के अंत में हर बार सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज को पर्पल कैप दी जाती है.

इस साल पर्पल कैप (Purple Cap) जीतने के सबसे बड़े दावेदार युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को माना जा रहा है. लेकिन चहल की पर्पल कैप पर अब खतरा मंडराने लगा है. इस लिस्ट में एक ऐसे गेंदबाज की एंट्री हो चुकी है जो चहल से पर्पल कैप छीन सकता है.

चहल को माना जा रहा दावेदार

इस साल पर्पल कैप (Purple Cap) जीतने का सबसे बड़ा दावेदार राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को माना जा रहा है. चहल इस वक्त पर्पल कैप लिस्ट में टॉप पर हैं. उन्होंने सिर्फ 8 मैचों में 18 विकेट अपने नाम कर लिए हैं. चहल अपने करियर की बेहतरीन फॉर्म में एक बार फिर से आ चुके हैं और वो इस साल इस खास ईनाम को अपने नाम कर सकते हैं.

इस गेंदबाज से है खतरा

लेकिन चहल को अब एक दूसरे गेंदबाज से खतरा है. हैरानी की बात तो ये है कि पिछले कुछ दिनों तक ये गेंदबाज पर्पल कैप (Purple Cap) लिस्ट में दूर-दूर तक नहीं था, लेकिन अब इस बॉलर ने कमाल की वापसी की है.

हम बात कर रहे हैं सनराइजर्स हैदराबाद के खतरनाक बॉलर उमरान मलिक (Umran Malik) के बारे में. उमरान देखते ही देखते पर्पल कैप लिस्ट में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. उन्होंने 8 मैचों में 15 विकेट झटक लिए हैं. उनकी इस लंबी छलांग के पीछे कारण ये रहा कि उन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ आखिरी मैच में 5 विकेट झटक लिए.

ये गेंदबाज भी कर रहे कमाल

चहल और उमरान के अलावा टी नटराजन का प्रदर्शन भी कमाल का रहा है. नटराजन पर्पल कैप (Purple Cap) लिस्ट में 15 विकेट के साथ तीसरे स्थान पर हैं. वो भी इस साल की पर्पल कैप जीत सकते हैं.

वहीं इसके अलावा सीएसके के दिग्गज ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो भी 14 विकेट के साथ अपनी दावेदारी ठोक चुके हैं. इसके अलावा मोहम्मद शमी के नाम भी 13 विकेट हो चुके हैं.

Editor

Editor

GazetteToday को 2017 तक लॉन्च किया गया था। डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से समाचार पेश करते हुए, GazetteToday ने अपने शुरुआती लॉन्च के तुरंत बाद महीनों में खुद का नाम बनाया।

    Next Story