खेल

शिखर धवन की तुलना धोनी और विराट कोहली से हुई, बताया गया खलीफा, टी20 वर्ल्ड कप में मौका देने की मांग

Editor
26 April 2022 10:00 AM GMT
शिखर धवन की तुलना धोनी और विराट कोहली से हुई, बताया गया खलीफा, टी20 वर्ल्ड कप में मौका देने की मांग
x

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ नाबाद 88 रन बनाकर पंजाब किंग्स को दिलाई जीत. धवन प्लेयर ऑफ द मैच बने और इस मैच के दौरान बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने आईपीएल में 6 हजार रन भी पूरे किए.


नई दिल्ली। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के 38वें मैच में शिखर धवन ने अपने बल्ले का दम दिखाया. धवन ने 59 गेंद में नाबाद 88 रन की शानदार पारी खेली और पंजाब किंग्स को 11 रन से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. धवन (Shikhar Dhawan) की बेहतरीन पारी के बाद अब उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में मौका देने की मांग जोर पकड़ने लगी है. पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने तो शिखर धवन को टी20 क्रिकेट का खलीफा करार दिया. मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने इशारों ही इशारों में धवन की तुलना विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी से कर दी. बता दें शिखर धवन ने सोमवार को हुए मैच के दौरान आईपीएल में 6 हजार रन पूरे कर लिए. वो ये कारनामा करने वाले महज दूसरे खिलाड़ी हैं. सबसे पहले ये कारनामा विराट कोहली ने किया था.

मोहम्मद कैफ ने ट्वीट कर शिखर धवन को टी20 वर्ल्ड कप में मौका देने की बात कही. कैफ ने लिखा, ‘धोनी थला है, कोहली किंग हैं और शिखर? 6000 आईपीएल रन, वो भी दबाव में. शिखर धवन टी20 के खलीफा हैं. उन्हें टी20 वर्ल्ड कप खेलना चाहिए. अब ये मत पूछिए कि कहां, अगर मैं सेलेक्टर होता तो बता देता.’

धवन को धैर्य से फायदा

शिखर धवन ने कहा कि चेन्नई के खिलाफ पारी की शुरुआत में धैर्य से बल्लेबाजी करने का उन्हें फायदा हुआ. आईपीएल की वेबसाइट पर जारी वीडियो में धवन ने टीम के अपने साथी अर्शदीप सिंह से बातचीत में कहा, ‘ गेंद शुरुआत में थोड़ी रुक कर आ रही थी इसलिए शॉट खेलने में परेशानी हो रही थी. ऐसे में मैं धैर्य से खेल रहा था. एक बार जब सामंजस्य बन गया तब एक-दो ओवर ऐसे आये जिसमें हमने ज्यादा रन बनाये. ‘ किसी एक गेंद को निशाना बनाने के बारे में पूछे जाने पर धवन ने कहा, ‘ किसी खास गेंदबाज के खिलाफ आक्रामक रूख अख्तियार करने की सोच नहीं थी. हां मेरे ध्यान में छोटी बाउंड्री थी , मैं उस ओर ज्यादा रन बनाने की कोशिश कर रह था लेकिन मैदान में समय बिताने के बाद बड़ी बाउंड्री की ओर भी रन बनाये. ‘

चेन्नई की योजना से वाकिफ हैं धवन

धवन ने कहा, ‘ मैं सीएसके के खिलाफ बहुत बार खेला हूं तो उनकी योजना के बारे में अंदाजा लग जाता है. उनकी टीम में श्रीलंका का नया गेंदबाज (महीश तीक्षणा) था, उसको मैं ध्यान से खेलना चाहता था, जब समय आया तो उसके खिलाफ भी आक्रामक होकर रन बटोरे. मुझे उनकी योजना के बारे में पता था कि वे वाइड यॉर्कर डालेंगे, ऐसी गेंदों पर भी रन बनाये.’ उन्होंने मैच में वापसी के लिए अर्शदीप को श्रेय देते हुए कहा, ‘आप ने अच्छी गेंदबाजी की और मैच में हमें वापस लेकर आये. हमारे लिये यह जीत बहुत जरूरी थी.’ चेन्नई को आखिरी चार ओवर में जीत के लिए 47 रन चाहिए थे तब अर्शदीप ने 17वें ओवर में छह और 19वें ओवर में आठ रन देकर मैच का रूख अपनी टीम की ओर मोड़ने में अहम भूमिका निभाई.

Editor

Editor

GazetteToday को 2017 तक लॉन्च किया गया था। डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से समाचार पेश करते हुए, GazetteToday ने अपने शुरुआती लॉन्च के तुरंत बाद महीनों में खुद का नाम बनाया।

    Next Story