खेल

बल्लेबाजी से पहले MS धोनी क्यों चबाते हैं अपना बल्ला? वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

Editor
9 May 2022 5:01 AM GMT
बल्लेबाजी से पहले MS धोनी क्यों चबाते हैं अपना बल्ला? वजह जानकर रह जाएंगे हैरान
x

Dhoni Eating His Bat: आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान एमएस धोनी अपना बल्ला चबाते हुए दिखाई दिए. धोनी ऐसा क्यों करते हैं इस बात का खुलासा अमित मिश्रा ने किया है. 


Amit Mishra reveals Why Dhoni Eating His Bat: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) बेस्ट फिनिशर्स में से एक हैं. आईपीएल 2022 में भी धोनी का बल्ला आग उगल रहा है. इस सीजन में भी एमएस धोनी (MS Dhoni) चेन्नई (CSK) के लिए मैच फिनिश करने का काम कर रहे हैं. दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ खेले गए मैच में भी उनके बल्ले से एक छोटी मगर विस्फोटक पारी देखने को मिली. लेकिन इस मैच में धोनी की एक फोटो काफी वायरल हो रही है, जिसमें वे अपना बल्ला चबाते नजर आ रहे हैं. धोनी ऐसा क्यों करते हैं इसका खुलासा एक भारतीय खिलाड़ी ने किया है.

धोनी क्यों चबाते हैं अपना बल्ला?

एमएस धोनी (MS Dhoni) इससे पहले भी अपना बल्ला चबाते नजर आए हैं. धोनी बल्लेबाजी से पहले ऐसा क्यों करते हैं इस बात का खुलासा भारतीय के दिग्गज स्पिनर अमित मिश्रा (Amit Mishra) ने किया है. अमित मिश्रा ने ट्वीट कर बताया कि एमएस धोनी अपने बल्ले को साफ रखने के लिए ऐसा करते हैं. अमित मिश्रा (Amit Mishra) ने ट्वीट करते हुए लिखा,'अगर आप सोच रहे हैं कि धोनी अक्सर अपना बल्ला क्यों 'खाते' हैं. वे बल्ले से टेप को हटाने के लिए ऐसा करता है क्योंकि उसे पसंद है कि उसका बल्ला साफ हो. आपने एमएस के बल्ले से एक भी टेप या धागा निकलते हुए नहीं देखा होगा.'

यहां देखें अमित मिश्रा का ये ट्वीट

DC के खिलाफ खेली तूफानी पारी

एमएस धोनी (MS Dhoni) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ एक विस्फोटक पारी खेली. उन्होंने 8 गेंदों पर 21 रन बनाए. इस पारी में उनके बल्ले से 1 चौका और 2 छक्के देखने को मिले. एमएस धोनी ने इस मैच में 262.50 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए. आईपीएल 2022 में एमएस धोनी ने 11 मैचों में 32.60 की औसत से 163 बनाए हैं. इस सीजन में उनके बल्ले से 1 अर्धशतक भी देखने को मिला है. धोनी (MS Dhoni) के कप्तान के तौर पर लौटते ही चेन्नई सुपर किंग्स की टीम जीत की पटरी पर लौट आई है.

धोनी ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड

एमएस धोनी (MS Dhoni) की इस पारी के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने मैच में 208 रन बनाए. एमएस धोनी (MS Dhoni) इसी के साथ धोनी ने बतौर कप्तान टी-20 में अपने 6000 भी पूरे कर लिए हैं. बतौर कप्तान टी-20 में 6000 रन बनाने वाले एमएस धोनी दूसरे कप्तान बने हैं, धोनी से पहले ये कारनामा विराट कोहली कर चुके हैं. विराट कोहली के नाम बतौर कप्तान टी-20 में 6451 रन हैं, एमएस धोनी के अब 6013 रन हो गए हैं.

Editor

Editor

GazetteToday को 2017 तक लॉन्च किया गया था। डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से समाचार पेश करते हुए, GazetteToday ने अपने शुरुआती लॉन्च के तुरंत बाद महीनों में खुद का नाम बनाया।

    Next Story