खेल

इस घातक ऑलराउंडर के लिए विलेन बने Hardik Pandya! 27 साल की उम्र में ही तबाह हो रहा करियर!

Editor
3 Jun 2022 11:48 AM GMT
इस घातक ऑलराउंडर के लिए विलेन बने Hardik Pandya! 27 साल की उम्र में ही तबाह हो रहा करियर!
x
इस घातक ऑलराउंडर के लिए विलेन बने Hardik Pandya! 27 साल की उम्र में ही तबाह हो रहा करियर!

Hardik Pandya: टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर Hardik Pandya ने बहुत ही कम समय में इंटरनेशनल क्रिकेट में एक बड़ा नाम बना लिया है। मौजूदा समय में बहुत ही कम खिलाड़ी ऐसे हैं जिनके पास हार्दिक जैसी काबिलियत है। हार्दिक ने आने वाले कई सालों के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी जगह एकदम पक्की कर ली है। ऐसे में कई और दूसरे ऑलराउंडर ऐसे हैं जिनका करियर हार्दिक के चलते खत्म हो सकता है। ऐसे ही एक खिलाड़ी के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं।

खतरे में इस खिलाड़ी का करियर
Hardik Pandya टी20 वर्ल्ड कप के ठीक बाद अपनी फिटनेस के चलते टीम इंडिया से महीनों के लिए बाहर हो गए थे। पांड्या ने फैसला किया था कि जबतक वो पूरी तरह फिट नहीं हो जाते तबतक क्रिकेट में वापसी नहीं करेंगे जितने दिन हार्दिक टीम से बाहर रहे इतने दिन वेंकटेश अय्यर ने टीम में उनकी जगह ले ली।

वेंकटेश से उम्मीद की जा रही थी कि वो गेंद और बल्ले दोनों से कमाल दिखाकर भविष्य में हार्दिक की जगह पर कब्जा कर लेंगे। लेकिन आईपीएल 2022 के बाद सब एकदम बदल गया और हार्दिक टीम में दमदार वापसी कर चुके हैं। अब उनकी मौजूदगी में वेंकटेश को फिर से मौका मिल पाना लगभग नामुमकिन है।

हार्दिक घातक फार्म में
वेंकटेश अय्यर को भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम में जगह दी गई है। लेकिन हार्दिक जिस तरह की फॉर्म में फिलहाल हैं उससे एक बात तो तय है कि वेंकटेश को आने वाली सीरीज में बेंच पर ही बैठना पड़ेगा। IPL 2022 में वेंकटेश पूरी तरह से नाकाम रहे थे। ना तो ये खिलाड़ी बल्ले से कुछ कर पाया था और ना ही गेंद से। ऐसे में उन्हें मौका देने से टीम को भी नुकसान हो सकता है।

सेलेक्टर्स से हुई बड़ी गलती
वेंकटेश अय्यर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ मौका देकर सेलेक्टर्स से बड़ी गलती हो गई है। IPL 2022 में वेंकटेश बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए थे। वेंकटेश ने IPL 2022 में खेलते हुए 12 मैचों में 107 के स्ट्राइक रेट के साथ सिर्फ 182 रन बनाए थे। (हरियाणा क्रांति) वेंकटेश अय्यर न तो गेंद से कुछ कमाल दिखा पाए हैं और न ही बल्ले से कुछ बड़ा कर पाए हैं ऐसे में ये खिलाड़ी साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया के लिए विलेन साबित हो सकता है।

हार्दिक ने पहली बार में जिता दिया खिताब
Hardik Pandya के लिए क्रिकेट में वापसी करने के बाद पिछले 2 महीने बेहद खास रहे हैं। हार्दिक ने पहली बार आईपीएल में गुजरात टाइटंस टीम की कप्तानी की। इस टीम ने पहले ही सीजन में खिताब अपने नाम भी कर लिया। हार्दिक ने कप्तानी के अलावा गेंद और बल्ले से भी शानदार ऑलराउंड खेल दिखाया उन्होंने इस सीजन में 487 रन बनाए। वहीं गेंद से भी उन्होंने जरूरत पड़ने पर कमाल दिखाया।

Editor

Editor

GazetteToday को 2017 तक लॉन्च किया गया था। डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से समाचार पेश करते हुए, GazetteToday ने अपने शुरुआती लॉन्च के तुरंत बाद महीनों में खुद का नाम बनाया।

    Next Story