Movie prime

5G Launch होते ही बड़ी खबर! भारतीय ग्राहक ले सकेंगे इस खास सेवा का लाभ, पढ़ाई से लेकर मनोरंजन तक होगा इंटरएक्टिव

 
5G Launch होते ही बड़ी खबर! भारतीय ग्राहक ले सकेंगे इस खास सेवा का लाभ, पढ़ाई से लेकर मनोरंजन तक होगा इंटरएक्टिव

स्मार्ट 5जी सेवाएं: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अक्टूबर में प्रगति मैदान में आयोजित इंडिया मोबाइल कांग्रेस (आईएमसी 2022) में 5जी सेवाओं का शुभारंभ किया। यह भारत के लिए एक बड़ा अवसर था क्योंकि भारतीय ग्राहक लगभग एक साल से 5G सेवा का इंतजार कर रहे हैं और इसे आखिरकार बाजार में लॉन्च कर दिया गया है।

बैठक के दौरान पीएम मोदी ने खास चश्मा पहना हुआ था. ये चश्मा कुछ को साधारण धूप का चश्मा लग सकता है, लेकिन सच्चाई इससे बिल्कुल अलग है। पीएम मोदी ने इन ग्लासों को जियो ग्लासेज नाम के जियो आउटलेट्स पर पहना था।

आपको बता दें कि कंपनी इन चश्मों का इस्तेमाल धूप से बचाने के लिए नहीं करती बल्कि यह 3डी और होलोग्राफिक कंटेंट का अनुभव देती है और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान अनुभव को और भी बेहतर बनाती है।

5G सर्विस को अब मिलेंगे ये फायदे

भारत में 5जी सेवा शुरू होने के बाद अब ग्राहकों को कई तरह के फायदे देखने को मिलेंगे। इन फाइलों की सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि अब इंटरनेट को पहले से कहीं ज्यादा तेज गति से चलाया जा सकता है और इतने तेज इंटरनेट की बदौलत कई सेवाओं का लाभ उठाया जा सकता है।

सेवाओं की बात करें तो वे वर्चुअल रियलिटी, VR, साथ ही बेहतरीन 3D अनुभव और Metaverse का लाभ उठा सकते हैं। भारतीय यूजर्स अब इन सभी सेवाओं का अनुभव कर सकेंगे जो अभी तक सिर्फ एक सपना था।

5जी इन क्षेत्रों के लिए जरूरी

जैसा कि हमने आपको बताया, 5G के लॉन्च होने के बाद आप वर्चुअल रियलिटी के साथ-साथ 3D सर्विस सहित eServices का फायदा उठा सकेंगे। इन सेवाओं से शिक्षा, प्रौद्योगिकी के साथ-साथ चिकित्सा और विमानन सहित कई क्षेत्रों को लाभ होगा। बच्चों की पढ़ाई पहले से कहीं ज्यादा आसान और संवादात्मक होगी और मनोरंजन पहले से बेहतर होगा।