Movie prime

Jio का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन 'गंगा' होगा बेहद खास, इसमें तूफानी रफ्तार से काम करेगा इंटरनेट

 
Jio का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन 'गंगा' होगा बेहद खास, इसमें तूफानी रफ्तार से काम करेगा इंटरनेट

Jio 5G Phone: Jio भारत के सबसे सस्ते 5G स्मार्टफोन में से एक गंगा नाम से लेकर आया है। दरअसल, कंपनी ने इस स्मार्टफोन के असली नाम का खुलासा नहीं किया है लेकिन कोडनेम बार्गेन के तहत इसे अप्रोच किया जा रहा है। यह स्मार्टफोन अभी भी बाजार में चर्चा का विषय है क्योंकि यह बाजार में मौजूद सभी 5G स्मार्टफोन से काफी सस्ता है और ग्राहकों को इसमें ढेर सारे फीचर्स देखने को मिलेंगे जो कि इसका सबसे महत्वपूर्ण फीचर है। अगर आप भी इस स्मार्टफोन के लॉन्च को लेकर उत्साहित हैं तो आज हम आपको इसके कुछ फीचर्स के बारे में बताएंगे।

किन खासियतों से होगा लेंस

Jio गंगा बाजार में आने से पहले ही दहशत पैदा कर रही है और ऐसा इसलिए है क्योंकि कंपनी ग्राहकों को सबसे सस्ता 5G फोन पेश करेगी। बाजार में सभी 5G स्मार्टफोन की कीमत लगभग ₹10,000 है। माना जा रहा है कि कंपनी अपने 5G स्मार्टफोन को ₹6,000 से ₹7,000 के बीच में लॉन्च कर सकती है। इसकी जानकारी इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2022 में सामने आई है और अब यह विषय बन गया है बहस का।

इसका मॉडल नंबर LS1654QB5 है। उनका कोड नेम 'गंगा' है। रिलायंस जियो इस 5G स्मार्टफोन को LYF के साथ लॉन्च कर सकती है। इस स्मार्टफोन में 6.5-इंच HD+ LCD डिस्प्ले, 60Hz रिफ्रेश रेट और Qualcomm Snapdragon 480 चिपसेट के साथ देखा जा सकता है। इस बजट 5G स्मार्टफोन में 12-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 2-मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा दिया जा सकता है।

सेल्फी के लिए मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है। माना जा रहा है कि आपको 5,000mAh की बैटरी के साथ-साथ 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिल सकता है। इस स्मार्टफोन को बेहद स्टाइलिश डिजाइन में पेश किया जा सकता है, इसलिए यंगस्टर्स भी इसे खूब पसंद करेंगे।