वायरल

School Teacher Viral Post: मास्टर ने पूछे 4 सवाल तो बेटे की मां ने दिए उल्टे-सीधे जवाब, पढ़कर बोलती हो गई बंद

Sima Agarwal
22 Sep 2022 4:58 AM GMT
School Teacher Viral Post: मास्टर ने पूछे 4 सवाल तो बेटे की मां ने दिए उल्टे-सीधे जवाब, पढ़कर बोलती हो गई बंद
x
School Teacher Viral Post: जब आप स्कूल टीचर द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब पढ़ेंगे तो हंस-हंसकर लोट-पोट हो जाएंगे. आप नि:संदेह पोस्ट को पढ़ने के बाद एमिली के सेंस ऑफ ह्यूमर की प्रशंसा करेंगे क्योंकि यह बहुत प्रफुल्लित करने वाला है.

School Teacher Question Answer: स्कूली बच्चों के माता-पिता के साथ अक्सर ऐसा होता है कि वे अपने बच्चों के लिए स्कूलों के नियमों और प्रक्रियाओं को समझने में असमर्थ होते हैं. लेकिन स्कूल के लिए किसी भी कागजी कार्रवाई को पूरा करते समय वे अक्सर अपने बच्चे के टैलेंट के बारे में को जरूर बतलाते हैं.

लेकिन एक अमेरिकी मां ने स्कूल के फॉर्म पर बच्चे के लिए तीखी टिप्पणी के साथ जवाब दिया. इंटरनेट यूजर बच्चे की मां के द्वारा ईमानदारी से जवाब देने पर जोर से हंसे. न्यूयॉर्क मैगजीन में फीचर लेखिका व उपन्यासकार एमिली गाउल्ड (Emily Gould) ने अपने 4 वर्षीय बेटे इल्या के लिए कैरेक्टर डेवलपमेंट के सवालों के जवाब दिया, जिसकी तस्वीर उन्होंने ट्विटर पर शेयर की.

स्कूल में टीचर ने पैरेंट्स को भेजा सवाल

जब आप स्कूल टीचर द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब पढ़ेंगे तो हंस-हंसकर लोट-पोट हो जाएंगे. आप नि:संदेह पोस्ट को पढ़ने के बाद एमिली के सेंस ऑफ ह्यूमर की प्रशंसा करेंगे क्योंकि यह बहुत प्रफुल्लित करने वाला है.

उनके द्वारा ट्वीट किए गए पोस्ट में स्कूल फॉर्म पर लिखे गए उत्तरों की एक तस्वीर शामिल है. आप स्कूल द्वारा पूछे गए प्रश्न और एमिली द्वारा उनके बेटे के स्कूल फॉर्म पर प्रतिक्रियाएं दी गई हैं. टीचर ने पहला सवाल पूछा, 'सामाजिक रूप से, इस साल आपका बच्चा किस चीज पर काम करे.' इस पर मां ने जवाब दिया कि पॉपुलर मतलबी लड़की न बने.

टीचर को मां ने दिया उल्टा-सीधा जवाब

वहीं, टीचर ने दूसरा सवाल पूछा, 'एकेडमिक में आपका बच्चा इस साल किस चीज पर काम करे.' इस पर इल्या के मां ने कहा, 'कौन परवाह करता है, और अभी वह 4 साल का है. वहीं, तीसरा सवाल था कि यदि आपको अपने बच्चे का वर्णन करने के लिए केवल 3 शब्दों का चयन करना हो तो आप क्या चुनते. एमिली ने इन तीन शब्दों को चुना, उज्जवल, आत्मनिर्भर, और सहजता से शांत रहना.

फॉर्म पर आखिरी सवाल था क्या आप चाहते हैं कि मैं आपके बच्चे के बारे में कुछ और जानूं? इसके बाद मां ने एक और करारा जवाब दिया. उन्होंने लिखा, 'आप इल्या से प्यार करोगी. वह इतना प्यारा बच्चा है कि कभी-कभी मुझे आश्चर्य होता है कि क्या वह जन्म के समय बदल गया था. (तब मुझे याद है कि उसका तो घर में जन्म हुआ था).'

Sima Agarwal

Sima Agarwal

    Next Story