वायरल

My Story : मेरी सास नहीं चाहती मै अपने पति के साथ समय बिताऊ, मुझे क्या करना चाहिए

Sima Agarwal
23 Sep 2022 11:01 AM GMT
My Story : मेरी सास नहीं चाहती मै अपने पति के साथ समय बिताऊ, मुझे क्या करना चाहिए
x
मेरी सास नहीं चाहती मै अपने पति के साथ समय बिताऊ, मुझे क्या करना चाहिए

मेरी सास नहीं चाहती मै अपने पति के साथ समय बिताऊ: मेरी शादी के जीवन में सब कुछ एकदम सही है, लेकिन क्योंकि मेरी माँ -कानून में, मैं सब कुछ बदतर देखता हूं।

मेरी मां -इन -लॉ को बहुत गंदी आदत है। उसने मुझे अपने पति के साथ कभी समय नहीं बिताया। मैं उनसे नाराज था। मुझे समझ नहीं आ रहा है कि क्या करना है?

मैं एक विवाहित महिला हूं। मेरी शादी में कोई समस्या नहीं है। मैं वास्तव में अपने पति से प्यार करती हूं। वह भी वास्तव में मुझे चाहता है। लेकिन मुझे माताओं की आदतें बिल्कुल पसंद नहीं हैं।

ऐसा इसलिए है क्योंकि हर बार जब मैं अपने पति के साथ समय बिताने की कोशिश करती हूं, तो मेरी मां -इन -लाव हमेशा हमारे बीच आती है। हर बार जब हम एक साथ कमरे में होते हैं, तो वह कई कारणों से प्रवेश करने की कोशिश करता है।

यहां तक ​​कि अगर हम दोनों बैठे और बोलते थे, तो उसने हमें अकेला नहीं छोड़ा। वे हमारी गोपनीयता की परवाह नहीं करते हैं। उन्होंने कभी भी हम दोनों को एक साथ समय बिताने नहीं दिया।

इस दुर्घटना के साथ, मुझे लगा कि उसने मुझे अपने पति से दूर रखने के लिए जानबूझकर ऐसा किया है। मुझे समझ नहीं आ रहा है कि उन्हें कैसे रोका जाए?

हर बार जब हमारा कोई रिश्ता होता है, चाहे वह माँ हो –law या बहन -इन -हुकू या पत्नी,

इसमें हमेशा असुरक्षा की भावना होती है। यह उस व्यक्ति को खोने के डर के कारण है जिसे हम सबसे ज्यादा प्यार करते हैं, हर समय मन को याद रखें।

यह भी एकमात्र कारण है कि एक माँ जो वास्तव में अपने बच्चे के लिए अपना पूरा जीवन बिताती है, शादी के बाद वह असुरक्षित महसूस करती है। यह एक बहुत ही सामान्य आत्मा है। इस मामले में कुछ भी गलत नहीं है।

अपने आप को उनके स्थान पर रखने की कोशिश करें

जैसा कि आपने कहा था कि आपको लगता है कि आपकी माँ ने जानबूझकर आपको अपने पति से दूर रखने की कोशिश की। ऐसी स्थिति में, मैं आपको बताना चाहता हूं कि पहले उनकी जगह उनकी जगह पर ध्यान रखें, बस उसी तरह आप इसे समझ पाएंगे।

इतना ही नहीं, उन्हें इसके बारे में पता चला

आपके आने के बाद भी कुछ भी नहीं बदला है।

उनसे यह जानने की कोशिश करें कि वह किस बारे में असुरक्षित महसूस करता है कि वह कौन है। हालांकि, इस समय के दौरान यह याद रखना चाहिए कि आपको पहले उनसे जुड़ना चाहिए।

अपने पति को अपना दिल बताओ

आपकी सभी चीजों को याद करते हुए, मैं आपको बताना चाहता हूं कि आपको अपनी शादी पर पूरी तरह से ध्यान केंद्रित करना होगा। मैं समझ सकता हूं कि आप वर्तमान परिस्थितियों के कारण कई समस्याओं का सामना करते हैं। लेकिन फिर भी मैं अपनी माँ से बात करने के लिए यति कहूंगा।

उन्हें बातें बताएं, वह गलती से आपको अपने पति से दूर ले जाता है। इतना ही नहीं, आप इस बारे में अपने पति से भी बात कर सकते हैं।

उन्हें बताएं कि इन चीजों के कारण आपकी भावनाएं कितनी असहज हैं। हो सकता है कि वह आपको अपनी माँ को समझाने में मदद करेगा।

Sima Agarwal

Sima Agarwal

    Next Story