वायरल

Dynamic island: iPhone 14 Pro का ये धांसू फीचर देगा Realme! कम खर्चे में मिलेगा एक धाकड़ स्मार्टफोन

Sima Agarwal
22 Sep 2022 12:36 PM GMT
Dynamic island: iPhone 14 Pro का ये धांसू फीचर देगा Realme! कम खर्चे में मिलेगा एक धाकड़ स्मार्टफोन
x
Dynamic island: जब से मार्केट में iPhone 14 Pro लॉन्च हुआ है तब से इसके डायनैमिक आइलैंड फीचर की चर्चा हो रही है, अब ऐसा माना जा रहा है कि Realme भी इसे अपने स्मार्टफोन्स में ऑफर कर सकता है.

Realme New Feature: Realme ने भारत में एक तगड़ी मार्केट तैयार कर ली है और अब कंपनी एक नई प्लानिंग के साथ तैयार है. आपको बता दें कि हाल ही में Apple ने अपनी आईफोन 14 सीरीज को मार्केट में लॉन्च किया है और इसके iPhone 14 Pro में एक धांसू फीचर ऑफर किया जा रहा है जो चर्चा का विषय बना हुआ है.

दरअसल ये फीचर है डायनामिक आइलैंड. ये फीचर काफी यूनीक है और ग्राहकों को काफी पसंद आ रहा है. इस फीचर की वजह से मार्केट में iPhone 14 Pro की चर्चा भी काफी तेज हो गई है.

अब जानकारी सामने आ रही है कि चाइनीज स्मार्टफोन ब्रांड Realme ने अपने यूजर्स से इस तरह के फीचर को लागू करने के लिए सुझाव मांगा है. इसका मतलब ये है कि आने वाले समय में ये फीचर आईफोन के साथ रियलमी स्मार्टफोन में भी देखने को मिल सकता है.

Realme Island - Creators Challenge हुआ है शुरू

आपको बता दें कि कंपनी ने Realme Island - Creators Challenge नाम की एक प्रतियोगिता शुरू की है. जानकारी के अनुसार Realme ने अपने कम्यूनिटी फोरम पर इस प्रतियोगिता को जारी किया है.

इसमें यूजर्स से डायनैमिक आइलैंड फीचर ऑफर करने के लिए सुझाव मांगे जा रहे हैं. अगर सुझाव कंपनी को पसंद आते हैं तो भविष्य में ये फीचर आईफोन के साथ ही Realme स्मार्टफोन्स में भी देखने को मिल सकता है.

क्या है डायनैमिक आइलैंड फीचर और क्यों है ये बेहद खास

अगर आपको डायनैमिक आइलैंड फीचर के बारे में कोई भी जानकारी नहीं है तो हम इसे सरल भाषा में आपको समझाने जा रहे हैं. दरअसल हर स्मार्टफोन के फ्रंट में एक सेल्फी कैमरा दिया जाता है. कुछ स्मार्टफोन्स में सेल्फी कैमरा की जगह पर एक कटआउट दिखाई देता है.

इसी कटआउट को कंपनी सॉफ्टवेयर अपडेट की मदद से डायनैमिक आइलैंड में बदल देती है. इसके बाद ये कटआउट यूजर्स को स्मार्टफोन में आने वाले नोटिफिकेशन्स को दिखाने का काम करने लगता है.

इतना ही नहीं अगर आप मल्टी टास्किंग भी कर रहे होते हैं तो उसकी जानकारी इस डायनैमिक आइलैंड में देखने को मिल जाती है. कुल मिलाकर ये फीचर बेहद ही यूनीक है और लाखों के आईफोन का ये फीचर अगर रियलमी के स्मार्टफोन में आ जाता है तो यूजर्स को कम खर्च में बेहतरीन एक्सपीरियंस देखने को मिलेगा.

आपको बता दें कि प्रतियोगिता की एंट्री 21 सितंबर तक दी जा सकती हैं और इसकी वोटिंग 22 सितंबर को कंपनी के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लाइव की जाएगी और सबसे ज्यादा वोट प्राप्त होने वाले आइडिया को 24 सितंबर को पेश किया जाएगा.

Sima Agarwal

Sima Agarwal

    Next Story