Movie prime

IAS Tina Dabi Marksheet: आईएएस टीना डाबी की 12वीं की मार्कशीट सोशल मीडिया पर वायरल, जानिए क्या है सच्चाई?

 
IAS Tina Dabi Marksheet: आईएएस टीना डाबी की 12वीं की मार्कशीट सोशल मीडिया पर वायरल, जानिए क्या है सच्चाई?

IAS Tina Dabi की क्लास 12 की मार्कशीट है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. UPSC IAS Topper की मार्कशीट को लेकर लोगों में कई सवाल हैं. लेकिन क्यों? आखिर इस मार्कशीट में ऐसा क्या है? क्यों इस पर इतने सवाल उठ रहे हैं? आखिर क्यों Tina Dabi 12th Marksheet को लेकर इतनी बातें हो रही हैं? जानिए.

आईएएस टॉपर टीना डाबी फिलहाल राजस्थान के जयसलमेर में बतौर कलेक्टर पोस्टेड हैं. लेकिन अपने शहर और राज्य के अलावा पूरे देश में लोग उन्हें जानते हैं. बीते दिनों टीना डाबी अपनी दूसरी शादी को लेकर चर्चा में रहीं.

Tina Dabi की क्लास 12 की मार्कशीट!

टीना सोशल मीडिया पर भी एक्टिव हैं. Instagram पर उनके 1.6 मिलियन यानी 16 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. उनका हर पोस्ट वायरल हो जाता है. इस बीच टीना डाबी की क्लास 12 की मार्कशीट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इसमें दिखाया गया है कि टीना ने CBSE से 12th की परीक्षा पास की थी. सीबीएसई 12वीं बोर्ड परीक्षा में उन्हें पॉलिटिकल साइंस में 100 में से 100 नंबर मिले थे.

इसपर कई रिपोर्ट्स भी बनी हैं, जिनमें अलग-अलग बातें की जा रही हैं. कुछ में बताया गया है कि वो 12वीं बोर्ड में भी सीबीएसई टॉपर थीं. हालांकि ये मार्कशीट सही है या नहीं, इसे लेकर कोई दावा नहीं किया गया है. न ही टीना डाबी ने खुद इसपर कुछ कहा है.

DU से ग्रेजुएशन, स्कूल कौन सा था?

IAS टीना डाबी की स्कूल की पढ़ाई दिल्ली के Jesus and Mary School से हुई थी. उसके बाद उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के लेडी श्रीराम कॉलेज से ग्रेजुएशन पूरा किया. अपनी बैचलर डिग्री के फर्स्ट ईयर से ही टीना ने यूपीएससी सिविल सेवा की तैयारी शुरू कर दी थी. साल 2015 के UPSC Exam में टीना डाबी को पहली रैंक हासिल हुई और वो IAS ऑफिसर बन गईं.