वायरल

Relationship: इन 5 महिलाओं ने अपने पति को बताकर दिया धोखा, फिर हुआ कुछ ऐसा

Sima Agarwal
23 Sep 2022 5:56 AM GMT
Relationship: इन 5 महिलाओं ने अपने पति को बताकर दिया धोखा, फिर हुआ कुछ ऐसा
x
पति-पत्नी का रिश्ता प्यार, विश्वास और भरोसे पर टिका होता है। अगर पार्टनर को प्यार न मिले और आप उसका सम्मान नहीं करते हैं तो पार्टनर आपको धोखा देने के लिए मजबूर हो जाता है।

इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि रिश्तों को निभाना हमेशा ही चुनौतीपूर्ण होता है। ऐसा इसलिए क्योंकि इसमें दोनों ही पक्षों को प्रयास करने की जरूरत होती है। कुछ कपल्स जहां एक-दूसरे के प्रति प्यार और जिम्मेदारियों को निभाते हुए अपने रिश्ते में आगे बढ़ते हैं, तो कइयों के बीच समय के साथ-साथ दूरियां बढ़ने लगती हैं। ऐसा तब ज्यादा होता है,

पति-पत्नी एक-दूसरे के प्रति जुड़ा हुआ महसूस करना बंद कर देते हैं।

इस दौरान उनके रिलेशन में न केवल बहुत ज्यादा दरारें बढ़ जाती हैं बल्कि कपल्स के बीच प्यार की कमी, सम्मान की कमी, एक-दूसरे की इच्छाओं का ध्यान ना रखना भी बहुत आम हो जाता है।

यही एक वजह भी है कि शादीशुदा रिश्ते में होते हुए भी लोग अपने साथी को धोखा देने पर मजबूर हो जाते हैं। हालांकि, अपने साथी को धोखा देने से ज्यादा उस बात को स्वीकार करना ज्यादा मुश्किल हैं। ऐसा हम यूं ही नहीं कह रहे हैं बल्कि इन महिलाओं ने इस बात को माना है कि पार्टनर को धोखा देने के बाद उसे स्वीकार करना आसान नहीं है।

सच्चाई का सामना

अपना एक्सपीरियंस शेयर करते हुए एक महिला ने कहा कि 'जब मैं एक लड़के के साथ रिलेशनशिप में थी, तब कहीं न कहीं मुझे बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता था। ऐसा इसलिए क्योंकि उस लड़के के करीब आने पर मैं बहुत ज्यादा असहज महसूस करती थी। हम दोनों काफी समय से रिश्ते में थे लेकिन इसके बाद भी हमारे बीच किसी तरह की कोई बॉन्डिंग नहीं थी।

मैंने न केवल उसे धोखा दिया बल्कि मुझे इस बात का भी एहसास हुआ कि असलियत में मैं क्या हूं। दरअसल, मैं आपसे छिपाना नहीं चाहती मुझे मर्दों से ज्यादा महिलाओं में दिलचस्पी थी।

एक दूसरी महिला ने अपनी आपबीती सुनाते हुए कहा कि 'हां, मैंने अपने पार्टनर को धोखा दिया था। ऐसा करने का सबसे बड़ा कारण क्योंकि मैं अपने रिश्ते से बिल्कुल भी खुश नहीं थी।

मैं अपने पार्टनर से किसी भी मुद्दे पर बात करने से डरती थी। यही एक वजह भी है कि मैंने ये रास्ता चुना। मैं अपने पति को धोखा इसलिए भी देना चाहती थी ताकी उससे अलग होने का फैसला आसानी से लिया जा सके।

अकेलापन महसूस करना

अपनी बात को रखते हुए एक महिला बताती है कि 'मैंने अपने रिश्ते को बचाने के लिए बहुत कोशिश की थीं। लेकिन इसके बाद भी मेरे पति का रवैया नहीं बदला। उन्हें मेरे लिए कभी भी अपनापन महसूस नहीं हुआ।

मैं उनके लिए घर में मौजूद एक सामान की तरह थी। यही एक वजह है कि मैं इस रिश्ते से मुक्त होना चाहती थी। जब मैंने उनसे अलग होने का मन बना लिया, तो तब मुझे कोई ऐसा मिला जो वाकई में मेरी परवाह करता था।'

मजबूरी में निभाए जाने वाले रिश्ते

एक दूसरी महिला का कहना है कि 'मैं अभी भी शादीशुदा रिश्ते में हूं। लेकिन सच तो यह है कि मैं किसी दूसरे व्यक्ति से प्यार करती हूं, जोकि पहले से शादीशुदा है। शादीशुदा व्यक्ति से मैं दूर नहीं रह सकती। मुझे उस इंसान से बेइंतहा प्यार है। यही एक वजह भी है कि मैं उसे छोड़ नहीं पा रही हूं।

बदला लेने की भावना

एक महिला का एक्सपीरियंस काफी अलग रहा है। उन्होंने बताया कि उनके पति हमेशा से दूसरी औरतों को झांसा देते थे। उन्हें इस बात पर बहुत ज्यादा गुस्सा आता था। लेकिन वह चाहकर भी अपने पति को रोक नहीं पाती थी।

ऐसे में अपने पति से बदला लेने के लिए उन्होंने अपने पति को ही धोखा देना सही समझा। उनका कहना है कि ऐसा करके उन्हें जरा भी दुख नहीं हुआ बल्कि उन्हें खुशी महसूस हुई जीत की।'

Sima Agarwal

Sima Agarwal

    Next Story