वायरल

Relationship Tips: पति की इन 5 कमियों की वजह से पत्नी देती है धोखा

Sima Agarwal
22 Sep 2022 5:03 PM GMT
Relationship Tips: पति की इन 5 कमियों की वजह से पत्नी देती है धोखा
x
पति-पत्नी का रिश्ता विश्वास और भरोसे पर टिका होता है। पति-पत्नी के रिश्ते में धोखा देना गलत बात है पर कई बर पति की कमियों की वजह से भी पत्नी अपने पति को धोखा देती है। आइए नीचे खबर में जानते है पति की वो कौन सी पांच कमियां हैं जिनकी वजह से पति धोखा देती है.

आमतौर पर पुरुषों को ही धोखेबाज माना जाता है लेकिन ऐसा नहीं है. धोखा देने में महिलाएं भी पुरुषों से कम नहीं हैं. कई मामलों में महिलाएं अपने पति को धोखा देती हैं. हालांकि इसके पीछे कई वजहें है जिसकी वजह से महिलाएं ऐसा कदम उठाती हैं.

खुशहाल शादीशुदा जिंदगी जीने के लिए रिश्ते में प्यार होना बहुत जरूरी होता है, लेकिन जब रिश्ते में प्यार और अपनापन खत्म हो जाते है तो लोग बेवफाई करने लगते हैं. आइए जानते हैं कि महिलाएं धोखा क्यों देती हैं.

प्यार ना मिलना- पत्नी के धोखा देने का मुख्य कारण अपने पति से प्यार ना मिलना हो है. शादी के कुछ साल तक तो लोग अपनी पत्नी से बहुत प्यार करते है. लेकिन जैसे जैसे समय बीतता है वो अपनी पत्नी से प्यार करना कम कर देते है या फिर काम में अधिक व्यस्त हो जाते हैं. प्यार ना मिलने पर पत्नी का झुकाव कहीं और होने लगता है.

इंटीमेसी ना होने पर- रिश्ते में इंटीमेसी की कमी से भी पत्नी अपने पति को धोखा दे देती है. पति-पत्नी के रिश्ते में भावनात्मक लगाव के साथ-साथ फिजिकल इंटीमेसी जरूरी है. ऐसे में इसकी कमी महसूस होने पर पत्नियों की दिलचस्पी दूसरे पुरुषों में होने की संभावना बढ़ जाती है.

रोज झगड़ा होने से परेशान- जब पति रोज रोज अपनी पत्नी से झगड़ा करता है तो पत्नी इससे परेशान हो जाती है. इससे दोनों के बीच प्यार खत्म हो जाता है और दूरियां बढ़ जाती है. ऐसा होने पर पत्नी कहीं ओर प्यार को तलाशने लगती है और अपने पति को धोखा दे देती है.

नजरअंदाज होने पर- जब पति अपनी पत्नी पर ध्यान नहीं देता है और उसे इग्नोर करता है, हर कोशिश करने पर भी कभी पत्नी की तारीफ नहीं करता है तो पत्नी को लगता है आपको उससे कोई मतलब नहीं है. जब आप उसे इग्नोर करते है तो पत्नी को बहुत बुरा लगता है इसलिए वह अपने पति को धोखा दे देती है.

आर्थिक समस्या से परेशान होकर- कभी कभी ऐसा भी होता है कि पत्नी आर्थिक समस्या से परेशान होकर भी अपने पति को धोखा देती है. शादी करने के बाद जब पति अपनी पत्नी की जरूरतों को पूरा नहीं पता है तो वो छोटी-छोटी चीजों के लिए तरसती है. ऐसे में वह किसी ऐसे पुरुष को खोज लेती है जो उसकी खुशियों को पूरा कर सके.

Sima Agarwal

Sima Agarwal

    Next Story